हंगामें के बीच विधानसभा में राइट टू हेल्थ बिल पारित

बिल पास होने से पहल पक्ष विपक्ष के बीच नोकझोंक

हंगामें के बीच विधानसभा में राइट टू हेल्थ बिल पारित

इसी बीच निजी अस्पताल बिल का विरोध कर रहें है। जयपुर में डॉक्टर्स बिल के खिलाफ स्टेच्यू सर्किल पर आज दूसरे दिन धरना देकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

जयपुर। मंगलवार को बीजेपी के विरोध के बावजूद विधानसभा में शोर के बीच राइट टू हेल्थ बिल पारित हो गया। सदन में इसको लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में जोरदार बहस और नोकझोंक हुई। इसी के साथ राजस्थान राइट टू हेल्थ बिल वाला देश का पहला राज्य बन गया है। स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने डॉक्टर्स और कुछ बड़े हॉस्पिटल को लेकर भी विपक्ष पर बरसे। उन्होंने कहा कि प्राइवेट अस्पताल में इलाज के दौरान किसी की मौत हो जाती है तो बिल लेने के बाद ही डेडबॉडी दी जाती है। कई बार लाखों का बिल होता है। गरीब आदमी कहां से लाखों रुपए लाएगा?

इसी बीच निजी अस्पताल बिल का विरोध कर रहें है। जयपुर में डॉक्टर्स बिल के खिलाफ स्टेच्यू सर्किल पर आज दूसरे दिन धरना देकर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स ने साफ कर दिया है कि अब वह नहीं उठेंगे। अब सरकार से कोई वार्ता नहीं करेंगे। अब सड़क पर तब तक बैठे रहेंगे। जब तक बिल निरस्त नहीं हो जाता है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत