पीवी सिंधु ने केवल 40 मिनट में दे दी जापान की अया ओहोरी को मात, श्रीकांत ने किया उलटफेर

श्रीकांत विश्व नंबर पांच वितिदसर्न को हराने में कामयाब रहे

पीवी सिंधु ने केवल 40 मिनट में दे दी जापान की अया ओहोरी को मात, श्रीकांत ने किया उलटफेर

श्रीकांत ने पुरुष एकल मुकाबले में विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता और इंडिया ओपन 2023 के चैंपियन वितिदसर्न को 21-19, 21-19 से मात दी।

कुआला लंपुर। भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत ने मलेशिया मास्टर्स के शीर्ष-16 राउंड में गुरुवार को थाईलैंड के कुनलावुत वितिदसर्न को 2-0 से हराकर उलटफेर को अंजाम दिया, जबकि एचएस प्रणय और पीवी सिंधु ने भी अपने-अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

श्रीकांत ने पुरुष एकल मुकाबले में विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता और इंडिया ओपन 2023 के चैंपियन वितिदसर्न को 21-19, 21-19 से मात दी। विश्व के नंबर 23 श्रीकांत पहले गेम में 1-8 से, जबकि दूसरे गेम में 13-18 से पीछे चल रहे थे, लेकिन वह दोनों बार शानदार वापसी करते हुए विश्व नंबर पांच वितिदसर्न को हराने में कामयाब रहे। 

यह अब तक के चार मुकाबलों में वितिदसर्न पर श्रीकांत की पहली जीत है। क्वार्टरफाइनल में श्रीकांत का सामना शुक्रवार को इंडोनेशिया के क्रिश्चियन आदीनाता से होगा।

इसी बीच, बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर सुपर 500 इवेंट में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए प्रणय ने प्री-क्वार्टरफाइनल में ऑल इंग्लैंड चैंपियन चीन के ली शि फेंग को 13-21, 21-16, 21-11 से मात दी। प्रणय अगले चरण में शुक्रवार को जापान के केंटा निशिमोतो से भिड़ेंगे। 

Read More नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स मैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने बिना पसीना बहाए मात्र 40 मिनट में जापान की अया ओहोरी को 21-16, 21-11 से हरा दिया। वह सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिये चीन की झांग यी मैन से भिड़ेंगी।

Read More Candidates Chess Tournament : 17 वर्षीय गुकेश ने इतिहास रचते हुए विश्व शतरंज का जीता खिताब

युवा भारतीय शटलर लक्ष्य सेन हालांकि प्री-क्वार्टरफाइनल में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गये। अल्मोड़ा के इस 21 वर्षीय युवक को हांग कांग के एंगस एनजी का लॉन्ग ने 21-14, 21-19 से मात दी।

Read More मुंबई इंडियंस की बस जाम में फंसी, फैन ने मदद कर निकलवाया

Post Comment

Comment List

Latest News