चोट की चपेट में नीरज चोपड़ा, एफबीके खेलों से वापस लिया नाम

नीरज की मांसपेशी में आया खिंचाव

चोट की चपेट में नीरज चोपड़ा, एफबीके खेलों से वापस लिया नाम

चोपड़ा ने छह मई को दोहा में 88.67 मीटर के विश्व-अग्रणी प्रयास के साथ डायमंड लीग का पहला चरण जीतकर अपने 2023 सीजन की शुरुआत की थी।

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने मांसपेशी में खिंचाव के कारण नीदरलैंड के हेंगेलो में होने वाले एफबीके खेलों से नाम वापस ले लिया है। 

नीरज ने सोमवार को इसकी पुष्टि करते हुए ट्वीट किया, चोट हमारे सफर का हिस्सा होती हैं, लेकिन यह कभी आसान नहीं होता। हाल ही में अभ्यास करते हुए मेरी एक मांसपेशी में खिंचाव आ गया। चिकित्सीय जांच के बाद मैंने और मेरी टीम ने फैसला लिया है कि हम इस चोट को बढ़ाने वाला कोई जोखिम मोल नहीं लेंगे। दुर्भाग्य से, इसके कारण मुझे हेंगेलो में एफबीके खेलों से नाम वापस लेना होगा। 

एफबीके खेल एक वार्षिक ट्रैक एवं फील्ड प्रतियोगिता है जो चार जून को आयोजित होगी।

Read More नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स मैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

नीरज ने कहा, आयोजकों और टूर्नामेंट की सफलता की कामना करता हूं। मैं ठीक होने की राह पर हूं और जून में ही ट्रैक पर लौटने की कोशिश करूंगा। आप सब के समर्थन के लिये धन्यवाद।

Read More सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

नीरज ने हाल ही में पुरुष भाला फेंक एथलीटों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया था। ट्रैक और फील्ड स्पर्धा में भारत के लिये पहला ओलंपिक स्वर्ण जीतने वाले नीरज विश्व एथलेटिक्स की रैंकिंग में ग्रेनाडा के मौजूदा विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स से 22 अंकों से आगे हैं। 

चोपड़ा ने छह मई को दोहा में 88.67 मीटर के विश्व-अग्रणी प्रयास के साथ डायमंड लीग का पहला चरण जीतकर अपने 2023 सीजन की शुरुआत की थी। उन्होंने हालांकि 13 जून को फिनलैंड के तुर्कू में होने वाले पावो नूरमी खेलों को लेकर कोई पुष्ट नहीं की है।

Post Comment

Comment List

Latest News