दहिया चोट के कारण बिश्केक रैंकिंग सीरीज से बाहर

भारत अब तक इस प्रतियोगिता में चार पदक जीत चुका है

दहिया चोट के कारण बिश्केक रैंकिंग सीरीज से बाहर

रवि दहिया जनवरी 2023 में भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन का अहम हिस्सा रहे थे।

बिश्केक। टोक्यो ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पहलवान रवि दहिया ने घुटने की चोट के कारण रविवार को बिश्केक रैंकिंग सीरीज से नाम वापस ले लिया। 

यूनाइटेड वल्र्ड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) ने एक बयान में कहा, भारतीय कोचिंग स्टाफ के अनुसार, रवि को बिश्केक में अभ्यास करते हुए घुटने में चोट लग गयी।

भारतीय पहलवान पिछली बार 10 महीने पहले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान मैट पर उतरे थे, जहां उन्होंने 57 किग्रा फ्रीस्टाइल में स्वर्ण पदक जीता था। वह इस बार अपने हमवतन पंकज और अमन सहरावत के साथ 61 किग्रा में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। 

इसी बीच, पंकज ने ज्योर्जिया के गियोर्गी गोनियेशविली को 8-2 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी, जहां उनका सामना सहरावत से होगा। मुलायम यादव (70 किग्रा) ने भी क•ााखस्तान के दोश•ाान आसितोव को 9-4 से हराकर क्वार्टरफाइनल में कदम रखा। 

Read More IPL 2024 : राजस्थान अजय रथ को आगे बढ़ाने, गुजरात हार के सिलसिले को तोड़ने उतरेगा

भारत अब तक इस प्रतियोगिता में चार पदक जीत चुका है। महिला पहलवानों ने शनिवार को तीन पदक जीते, जबकि एक पदक ग्रेको रोमन में मनजीत ने हासिल किया। 

Read More ICC T20 World Cup के आधिकारिक गान के लिए तैयार पॉल और केस

रवि दहिया जनवरी 2023 में भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन का अहम हिस्सा रहे थे। उन्होंने हालांकि अप्रैल में पुन: शुरू हुए प्रदर्शन पर खामोशी बरकरार रखी है।

Read More चोटिल शिखर धवन आईपीएल से 7 दिनों के लिए बाहर

Post Comment

Comment List

Latest News