चुनावी कार्यक्रम : एक दिन के लिए परकोटा ‘नो-पार्किंग जोन’

चुनावी कार्यक्रम : एक दिन के लिए परकोटा ‘नो-पार्किंग जोन’

जयपुर शहर में चुनावी कार्यक्रम के दौरान एक दिन के लिए परकोटा क्षेत्र नो-पार्किंग जोन रहेगा, वहीं यातायात की विशेष व्यवस्था होगी।

जयपुर। जयपुर शहर में चुनावी कार्यक्रम के दौरान एक दिन के लिए परकोटा क्षेत्र नो-पार्किंग जोन रहेगा, वहीं यातायात की विशेष व्यवस्था होगी।

पार्किंग निषेध स्थल
जौहरी बाजार, हवामहल बाजार, रामगंज बाजार, त्रिपोलिया बाजार, चौड़ा रास्ता, किशनपोल बाजार, बापू बाजार, नेहरू बाजार में मुख्य मार्गों पर वाहनों की पार्किंग पूर्णतया: निषेध और नो-व्हीकल जोन रहेगा।

पार्किंग व्यवस्था
कन्वेन्शन सेंटर से रॉयल्टी तिराहा तक, तुलसी सर्किल से टीला नंम्बर 7 तक, आदर्श नगर सूरज मैदान, सोफिया स्कूल से जनता कोलोनी रोड पर, ग्रामीण पुलिस लाइन के सामने, जलमहल के सामने, गलता गेट से ईदगाह तक दिल्ली रोड, जालूपुरा पुलिस स्टेशन के पास खाली जगह पर, पारीक कॉलेज रोड पर कांति चन्द रोड पर, जय क्लब चौराहा से महावीर मार्ग, महारानी कॉलेज ग्राउण्ड, सेंट जेवियर से स्टेच्यू सर्किल तक, पृथ्वीराज रोड पर सेन्ट्रल पार्क गेट नम्बर-3 तक एक लेन में, सेंट्रल पार्क गेट नम्बर 3, 4 व 5 में बने पार्किंग स्थल पर, परकोटे के निवासी अपने वाहन रामनिवास बाग स्थित जेडीए पार्किंग, आतिश मार्केट एवं अन्य पार्किंग स्थलों पर पार्क होंगे।  एम्बुलेंस एवं आवश्यक सेवाओं के वाहनों का निर्बाध रूप से आवागमन रहेगा।

घाटगेट से चारदीवारी में आने वाला यातायात घाटगेट चौराहा से डायवर्ट होकर समानान्तर चलेगा।

Read More एक पेड़ साँसों के नाम अभियान के तहत किया पौधारोपण

गणगौरी बाजार से सार्दुल सिंह की नाल, नगर परिषद की मोरी, जनानी ड्योडी से गोविन्ददेवजी मंदिर की तरफ  आने वाले यातायात, गुरुद्वारा मोड़ से घाटगेट चौराहा की तरफ  आने वाला यातायात दबाव होने पर गुरुद्वारा मोड़ से गोविन्द मार्ग पर डायवर्ट होगा। 

Read More LIC के उत्पाद अब आईडीएफसी फर्स्ट बैंक में भी उपलब्ध

गांधी सर्किल से रामनिवास बाग आने वाले यातायात को त्रिमूर्ति सर्किल से गोविन्द मार्ग, नारायण सिंह तिराहा की तरफ , आरोग्य पथ तिराहा से सामान्य यातायात को सूचना केन्द्र की तरफ  डायवर्ट किया जाएगा। 

Read More आतंकी हमलों की रोकथाम के लिए केंद्र करे गम्भीरता से प्रयास: गहलोत

टोंक रोड से आने वाला सामान्य यातायात दबाव होने पर पृथ्वीराज टी-पॉइन्ट से पृथ्वीराज रोड, अशोका टी-पॉइन्ट से अशोका मार्ग पर डायवर्ट होगा। 
माल वाहक वाहन का प्रवेश प्रतिबंध रहेगा। 

गलता गेट चौराहा से रामगंज चौपड़ आने वाले वाहन गलता गेट चौराहा से दिल्ली रोड पर डायवर्ट होंगे। 

आमेर, जलमहल से आने वाल यातायात को सुभाष चौक, चार दरवाजा, घोड़ा निकास रोड, रामगंज चौपड़ होकर जाएंगे। 
 रामगंज चौपड़ से बड़ी चौपड़ से आने वाला यातयात डायवर्ट कर समानान्तर मार्गों से संचालित होगा। फूटा खुर्रा से बड़ी चौपड़ कोई यातायात नहीं आएगा। 

ब्रह्मपुरी बस स्टैण्ड से चौगान चौराहा होकर छोटी चौपड़ आने वाला ब्रह्मपुरी बस स्टैंड से माउंट रोड की ओर तथा चौगान चौराहा से 12 भाइयों चौराहा की ओर डायवर्ट होगा।

संजय सर्किल से चांदपोल बाजार में आने वाला यातायात संजय सर्किल से संसार चन्द्र रोड पर, गवर्नमेंट हॉस्टल से अजमेरी गेट आने वाला यातायात आवश्यकतानुसार पांचबत्ती से सेन्ट जेवियर चौराहा और अजमेरी गेट से किशनपोल बाजार में जाने वाले यातायात अजमेरी गेट तिराहा से यादगार तिराहा की तरफ  डायवर्ट होगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

छत्तीसगढ़ कोल ब्लॉक पर दोनों सीएम के बयानों से विरोधाभास: गहलोत छत्तीसगढ़ कोल ब्लॉक पर दोनों सीएम के बयानों से विरोधाभास: गहलोत
इस मुद्दे पर गुमराह कर रहे हैं या दोनों मुख्यमंत्री मिलकर अपने-अपने राजनीतिक हितों के अनुरूप जनता को गुमराह कर...
RPF ने पिछले 7 वर्षों में 'ऑपरेशन नन्हे फरिश्ते' के तहत 84,119 बच्चों को बचाया
सुस्त निवेश से 10 वर्ष में घाटी आर्थिक विकास की रफ्तार : कांग्रेस
आतंकी हमलों की रोकथाम के लिए केंद्र करे गम्भीरता से प्रयास: गहलोत
बड़ी बड़ी बातें नहीं कर केन्द्र आतंकियों के खिलाफ करें सख्त कार्यवाही: डोटासरा
जयपुर संभाग में हुआ 9 लाख 92 हजार से ज्यादा वृक्षारोपण
औषधि के उच्च मानक तय करना जरूरी, विश्व स्तरीय विनियामक ढांचे की आवश्यकता है: नड्डा