कांग्रेस की खिलाफत नही करने के बावजूद हम पर कार्यवाही हुई, 25 सितम्बर घटना में देरी क्यों: मुकेश भाकर

कहा- बगावत का खामियाजा भुगता

कांग्रेस की खिलाफत नही करने के बावजूद हम पर कार्यवाही हुई, 25 सितम्बर घटना में देरी क्यों: मुकेश भाकर

भाकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब एक ही पार्टी में दो तरह के व्यवहार होंगे तो जनता के बीच सही मैसेज नहीं जाएगा। हम लोगों ने बगावत की उसका खामियाजा हमने भुगता।

जयपुर। कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर ने विधानसभा के बाहर सचिन पायलट के मुद्दों का समर्थन करते हुए बयान दिया। भाकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब एक ही पार्टी में दो तरह के व्यवहार होंगे तो जनता के बीच सही मैसेज नहीं जाएगा। हम लोगों ने बगावत की उसका खामियाजा हमने भुगता। बगावत के बाद हम सब को पद से हटा दिया गया। मुझे यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष का पद होना पड़ा।

सचिन पायलट ने पीसीसी चीफ का पद खोया। बगावत के समय हम सभी विधायकों ने आलाकमान को कभी चैलेंज नहीं किया, लेकिन 25 सितंबर की घटना कांग्रेस के राज में एक शर्मनाक घटना है। कुछ लोगों ने बहला-फुसलाकर विधायकों को एकजुट किया। मुख्यमंत्री के आवास में ना ले जाकर स्पीकर के पास विधायकों को ले जाया गया। स्पीकर ने भी कोर्ट में अपना पक्ष रखा और कहा कि दबाव में विधायकों ने इस्तीफे दिए।

हर पार्टी में आलाकमान का भरोसा कायम रखना है, तो कोई भी कितना बड़ा क्यों ना हो उस पर कार्रवाई होनी चाहिए। जिन लोगों ने अनुशासनहीनता की है उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। दोबारा विधायक दल की बैठक बुलाई जानी चाहिए। सबको साथ लेकर चलने की बात कही जा रही है तो कोई प्रिय और अति प्रिय नहीं हो सकता। जिन लोगों को अनुशासनहीनता का नोटिस मिला उन पर अभी तक कार्यवाही नहीं हुई।

प्रभारी रंधावा लगातार अलग-अलग बयान दे रहे हैं। महेश जोशी को मुख्य सचेतक के पद से हटाने पर रंधावा ने  कहा था नोटिस मामले को लेकर महेश जोशी को मुख्य सचेतक के पद से हटाया गया है, लेकिन अगले ही दिन प्रभारी कहते हैं कि एक व्यक्ति एक पद का फार्मूला अपनाया गया है।

Read More 2019 के बाद लोकसभा चुनाव में 10 बड़े नवाचार, जो हर मतदाता को जानना जरूरी

कोई कितना बड़ा ही क्यों ना हो कार्रवाई होनी चाहिए। सचिन पायलट पर जब कार्रवाई हुई है तो नोटिस मिलने वालों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। अकेले बजट और नए जिले बनाने से कांग्रेस सरकार सत्ता में आने वाली नहीं है। जिनका पार्टी में जनाधार है उनको साथ लेकर चलने की जरूरत है।

Read More रामगढ़ टाइगर रिजर्व के बफर में सरेआम बनी 2 किमी सड़क, अधिकारियों को होश तक नहीं

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित